Thursday, July 21, 2016

27 साल के रोहित खंडेलवाल ने जीता मिस्टर वर्ल्ड 2016 का खिताब



भारत के लिए गर्व का मौका है क्योंकि भारत के रोहित खंडेलवाल ने मिस्टर वर्ल्ड 2016 टाइटल जीत लिया। ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी भारतीय ने ये खिताब अपने नाम किया है। पिछले 20 सालों से सौंदर्य का परिचायक बने इस प्रतियोगिता को जीतने वाले 27 साल के रोहित खंडेलवाल हैदराबाद के निवासी है।


रोहित खंडेलवाल का जन्म दिन 19 अगस्त 1989 में हैदराबाद मारवाड़ी वैश्य परिवार में हुआ था। रोहित ने अरौरा डिग्री कॉलेज से स्नातक किया है। रोहित ने स्पाइस जेल और डेल कंप्यूटर में कुछ दिन काम करने के बाद मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा। रोहित ने कुछ टीवी सीरयल्स में भी काम किया है। रोहित ने करीना कपूर के साथ ज्वैलरी एडवर्टाइजमेंट में भी काम किया है। रोहित ने कलर्स के पॉपुलर शो 'ये है आशिकी' सीरियल में भी अभिनय किया है। इसके अलावा रोहित 'मिलियन डॉलर गर्ल', 'क्रिस', 'एमटीवी बिग एफ' और 'प्यार तूने क्या किया' जैसे सीरियल्स में भी नजर आ चुके हैं। रोहित ने मिस्टर वर्ल्ड प्रतियोगिता में 47 पार्टिसिपेंट्स को पीछे छोड़ते हुए यह खिताब जीता। उन्हें 50 हजार डॉलर (करीब 33 लाख 60 हजार रुपए) की प्राइज मनी मिलेगी। रोहित को खास तैयारी कराने के लिए 20 लोगों की टीम ने मदद की थी।

No comments:

Post a Comment

हमारा वैश्य समाज के पाठक और टिप्पणीकार के रुप में आपका स्वागत है! आपके सुझावों से हमें प्रोत्साहन मिलता है कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय किसी प्रकार के अभद्र शब्द, भाषा का प्रयॊग न करें।