Wednesday, March 7, 2018

SHAILESH LODHA - शैलेश लोधा

शैलेश लोधा जीवन परिचय 

शैलेश लोढा एक भारतीय अभिनेता तथा कवि है इनका जन्म राजस्थान के जोधपुर जिले के मारवाड़ी वैश्य परिवार में हुआ हैं वर्तमान में तारक मेहता का उल्टा चश्मा में "तारक मेहता" किरदार निभा रहे हैं।


टेलिविज़न
2008 कॉमेडी सर्कस
2008-अब तक तारक मेहता का उल्टा चश्मा तारक मेहता
2012-2013 वाह! वाह! क्या बात हैi!
2014 अजब गजब घर जंवाई विशेष उपस्थिति


व्यक्तिगत जीवन

शैलेश एक प्रबंधन लेखक स्वाती लोढ़ा से विवाहित हैं और उनकी बेटी स्वारा लोढ़ा है। चूंकि उनके पिता को विभिन्न स्थानों पर स्थानांतरित किया गया था, शैलेश ने बहुत कुछ किया उनकी मां पढ़ना पसंद करती थी और हिंदी में एक अच्छी शब्दावली थी 9 वर्ष की आयु में शैलेश को "बाल कावी" नाम से जाना जाता था। शैलेश के पास भी एक कार्यालय का काम था, लेकिन उन्होंने अपने जुनून का पालन करने के लिए इसे छोड़ दिया, मैं कविताएं लिख रहा हूं।

जबकि वाह के लिए लाइव प्रदर्शन! वाह! क्या बात है! अनुसूचित जनजाति पर एंड्रयूज कॉलेज, असित कुमार मोदी ने शैलेश से पहली बार मुलाकात की और उन्हें ताराक मेहता का उल्टा चश्मा में ताराक मेहता की भूमिका की पेशकश की।
व्यवसाय

वह पहली बार कॉमेडी सर्कस में प्रतियोगी के रूप में और बाद में कॉमेडी का महूकुला में दिखाई दिया। 28 जुलाई 2008 के बाद से, वह ताराक मेहता का उल्टा चश्मा में वास्तविक जीवन स्तंभकार ताराक मेहता के रूप में प्रदर्शित हुए हैं। वह साजिश का एक चरित्र होने के अलावा, एक कथानक भी है जो शो की घटनाओं के बारे में बताता है, साथ ही जीवन की चुनौतियों जैसे मुद्रास्फीति, प्रत्येक प्रकरण के अंत में एक व्यंग्यपूर्ण तरीके से भ्रष्टाचार। वह जोधपुर, राजस्थान से हैं। वे वाहा नामक एक टीवी कार्यक्रम में मुख्य प्रस्तोता थे! वाह! क्या बात है! 2012-13 के दौरान एसएबी टीवी पर प्रसारित

शैलेश ने विपणन में बीएससी और पीजी को पूरा किया है
लेखक

लोढ़ा ने चार पुस्तकें लिखी हैं: पहले दो व्यंग्यपूर्ण हास्य हैं, तीसरी पत्नी अपनी पत्नी के साथ सह-लिखित एक स्वयं सहायता पुस्तक है, और उनकी सबसे हाल की किताब, दिलजले का फेसबुक स्टेटस, कविताओं का संग्रह है एक jilted प्रेमी के
कविता या साहित्य में योगदान के लिए पुरस्कार
राष्ट्रीय श्रीजन पुरस्कार
इंटरनेशनल वैश फेडरेशन द्वारा सम्मानित किया गया।
भारत गौरव
राजस्थान गौरव
टीवी पुरस्कार
2014 - ज़ी गोल्ड अवार्ड्स (सर्वश्रेष्ठ एंकर)

साभार: notedlife.com/hi/Shailesh-Lodha-biography-in-hindi

No comments:

Post a Comment

हमारा वैश्य समाज के पाठक और टिप्पणीकार के रुप में आपका स्वागत है! आपके सुझावों से हमें प्रोत्साहन मिलता है कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय किसी प्रकार के अभद्र शब्द, भाषा का प्रयॊग न करें।